सपने में गोली लगना, जानें क्या मतलब होता है?

0
6567
सपने में गोली लगना
सपने में गोली लगना, जानें मतलब

सपने में कई बार हम कई ऐसी चीजें देखते हैं जो हमारी जिंदगी से जुड़ा होता है। सपना देखने पर किसी का कोई कंट्रोल नहीं होता है। सपने में कई बार हम खुद को किसी जंग में देखते हैं। ऐसे सपनों का भी कोई न कोई अर्थ होता है। सपने में गोली लगना भी इन्हीं सपनों में से एक है। आइए जानते हैं सपने में गोली लगने का मतलब क्या होता है?

सपने में गोली लगना – Sapne me Goli Lagne ka Matlab

सपने में यदि आपको गोली लगता है तो इसका मतलब होता है कि आपको अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। ऐसा सपना आने का मतलब होता है कि आपको आत्मनिर्भर बनने की दिशा में काम करना चाहिए। यदि आप जिंदगी में खुद पर निर्भर नहीं बनेंगे तो जिंदगी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और जिंदगी जीना मुश्किल हो जाएगा।

बहुत सारे बच्चे ऐसे होते हैं जो खुद की जरूरतों को पूरा करने के योग्य होने के बावजूद माता-पिता पर निर्भर रहते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे बच्चों को यदि सपने में गोली लगने का सपना आता है तो इसका मतलब है कि उन्हें अपनी जरूरतें खुद पूरी करने के लिए काम करना चाहिए। इसके लिए अपनी छोटी-छोटी जरूरतों के लिए माता-पिता की तरफ हर बार नहीं देखना चाहिए।

सपने में गोली मारना कोई शुभ या अशुभ सपना नहीं होता है। कई बार ऐसे इसलिए भी आते हैं कि अगर आप सैनिक हैं और आपने अपने दुश्मनों को गोली मारकर खत्म किया है। हालांकि हर सपना एक जैसा नहीं होता है। कई बार कई ऐसे सपने में भी हम देखते हैं जो भविष्य की घटनाओं की ओर इशारा करता है। सपने में छिपकली देखना, सपने में गाय देखना कुछ ऐसे ही सपने हैं जो भविष्य की घटनाओं के बारे में बताता है, ऐसा माना गया है।