सपने में मां दुर्गा या माता का कोई भी रूप देखें तो इसका यह संकेत होता है

0
551
सपने में मां दुर्गा को देखना
सपने में मां दुर्गा को देखने का मतलब

सपने में मां दुर्गा का दिखना – सपने हर कोई देखता है। रात में सोते समय कई बार कुछ बुरे सपने भी आते हैं तो वहीं कुछ अच्छे सपने भी आते हैं। रात में आप क्या सपना देखेंगे यह पूर्व निर्धारित नहीं होता है। सपना अचानक ही आता है और वह भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में कई जानकारियां दे देता है। जो लोग सपनों का मतलब के बारे में जानते हैं वह इसे अच्छी तरह समझ लेते हैं लेकिन बहुत लोगों को सपनों का अर्थ या फिर रात में देखे गए सपनों का क्या मतलब है, इसके बारे में पता नहीं होता है। इसलिए इस बात को लेकर भयभीत रहते हैं कि जो सपना उन्होंने देखा है, उसका क्या मतलब है?

सपने में मां दुर्गा को देखना – Goddess Durga in Dream

सपने में कई बार भगवान की भी हमें दर्शन होते हैं। सपने में भगवान का दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि सपने में मां दुर्गा लाल रंग के कपड़ों में दिखे तो इसका मतलब होता है कि आपकी जिंदगी में बहुत कुछ अच्छा होने वाला है और जल्द ही आपकी जिंदगी बेहतर हो जाएगी। यह सपना सफलता का सूचक होता है।

यदि किसी और विवाहित लड़का या लड़की को सपने में मां दुर्गा लाल वस्त्रों में दिखाई देती हैं तो इसका मतलब होता है कि उस लड़का या लड़की की जल्द ही शादी होने वाली है।

यदि सपने में मां दुर्गा शेर पर सवार होकर नजर आए तो यह भी सपना काफी शुभ होता है। ऐसे सपने आने का मतलब होता है कि आपकी जिंदगी से सभी प्रकार की परेशानियां अब दूर होने वाली है। माता की कृपा से आप अपने शत्रुओं पर जल्द ही विजय प्राप्त कर लेंगे।

सपने में यदि मां पार्वती दिखे तो यह भी एक शुभ संकेत होता है। किस तरह का सपना धन लाभ का इशारा देता है। ऐसे सपने आने का मतलब होता है क्या आपकी जिंदगी में अपार धन की प्राप्ति होने वाली है जिससे आपकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाएगी।

नोट – यह जानकारी एक सामान्य जानकारी है। यह मान्यताओं पर आधारित है और इंडिया हंट इसकी पुष्टि नहीं करता है।