सपने में हनुमान जी को देखना इस बात का होता है संकेत, जरूर जानें

0
706
सपने में हनुमान जी को देखना
सपने में हनुमान जी को देखना

सपने में हनुमान जी को देखना कुछ खास बातों का संकेत करता है। संकटमोचक हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सारे कष्ट मिट जाते हैं और सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। इसलिए हनुमान जी को संकटमोचक भी कहा जाता है। हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सबसे उत्तम दिन मंगलवार को माना गया है। सपने में हनुमान जी को देखना एक शुभ संकेत होता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको मंगलवार के दिन यह काम अवश्य करना चाहिए।

सपने में हनुमान जी का बाल रूप देखना

यदि सपने में हनुमान जी का बाल रूप दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत होता है। ऐसा माना जाता है कि आने वाले दिनों में आपको जीवन में आनंद की प्राप्ति होने वाली है। सपने में हनुमान जी का बाल रूप दिखना इस बात का भी संकेत होता है कि आने वाले दिनों में आप किसी नई विद्या को सीख सकते हैं। आपको लोगों का प्यार और स्नेह प्राप्त होगा।

सपने में पंचमुखी हनुमान जी देखना

सपने में यदि आपको पंचमुखी हनुमान जी दिखाई देते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आने वाले दिनों में आपके ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा होने वाली है। आपका कोई कार्य पूर्ण हो सकता है। पंचमुखी हनुमान जी का सपने में दिखाई देना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। इस रूप को देखने का मतलब होता है कि आपको बहुत बड़ा लाभ मिलने वाला है या फिर कोई बड़ी समस्या खत्म होने वाली है।

मंगलवार को क्या उपाय करें?

सपने में हनुमान जी का दिखना शुभ संकेत होता है। यदि आपको सपने में हनुमान जी दिखाई देते हैं तो मंगलवार को हनुमान की विशेष पूजा करनी चाहिए। यदि सपने में हनुमान जी दंड देते हुए दिखाई दे तो इसे गंभीरता से लेना चाहिए। मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाना चाहिए और हनुमान जी से क्षमा मांगनी चाहिए। जरूरतमंद लोगों को मंगलवार के दिन दान आदि देना चाहिए। इसके साथ-साथ आपको हनुमान जी की हनुमान चालीसा पढ़ना चाहिए।