सपने में शेर देखना होता है इस बात का संकेत, जानिए क्यों आता है शेर का सपना

सपने में शेर देखना इस बात का प्रतीक होता है कि आपके अंदर कठिन से कठिन कार्य करने की क्षमता आने वाली है या विकसित होने वाली है। ऐसे सपने आने का मतलब होता है कि आप हर परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करेंगे।

0
754
सपने में शेर देखना
सपने में शेर देखना

सपने में हम लोग देवी देवताओं को, पेड़ पौधों को, वस्तुओं को देखते हैं। इसी प्रकार सपने में जानवरों को भी हम लोग देखते हैं। कई जानवरों को सपने में देखने पर सुखद अनुभूति होती है। जबकि कई जानवरों को देखने पर डर लगता है। शेर जंगल का राजा होता है। सपने में शेर को देखना अपने आप में एक अलग महत्व रखता है। शेर को साहस का प्रतीक माना जाता है। इसलिए सपने में शेर देखना किसी साहसिक कार्य से जोड़कर देखा जाता है।

सपने में शेर देखना

सपने में शेर देखना इस बात का प्रतीक होता है कि आपके अंदर कठिन से कठिन कार्य करने की क्षमता आने वाली है या विकसित होने वाली है। ऐसे सपने आने का मतलब होता है कि आप हर परिस्थितियों का डटकर मुकाबला करेंगे। अब कठिन से कठिन कार्य करेंगे और उस कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। हर क्षेत्र में आपकी विजय होगी। लोग आपसे डरेंगे। जिस प्रकार से राजा होता है उसी प्रकार आप भी अपनी जिंदगी को एक राजा की तरह जिएंगे।

हालांकि सपने में शेर देखने का मतलब यह भी होता है कि आपको अपने दुश्मनों के प्रति सावधान रहना चाहिए। आपके दुश्मन आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि सपने में शेर को देखकर आप भाग रहे हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपका दुश्मन आपके खिलाफ किसी प्रकार का षड्यंत्र रच रहा है। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है। अपनी कमजोरी को किसी के सामने ना आने दें। कोई व्यक्ति जो आपको पसंद ना करता हो वह आपकी कमजोरी का लाभ उठा सकता है।

यदि आप सपने में शेर से डरते हुए खुद को देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आप अपने जीवन में किसी बात से या किसी घटना से भयभीत हैं। आपके अंदर कोई डर है जो स्वप्न में आपको डरा रही है। ऐसी परिस्थिति में आप को प्रत्येक स्थितियों का डटकर मुकाबला करना चाहिए। ऐसा करने से आपके अंदर का डर खत्म हो जाएगा और आप सभी प्रकार के कार्यों में सफलता हासिल करेंगे।