सपने में जूता देखना क्या होता है, जानें इस सपने का अर्थ और संकेत

सपने में बहुत सारे जूते-चप्पल देखते हैं तो यह संकेत होता है कि कोई काम जो काफी समय से रुका हुआ था, अब उसके पूरे होने का समय आ गया है। वह रुका हुआ काम अब फिर से शुरू होने वाला है।

0
984
सपने में जूता देखना
सपने में जूता देखना

हम रात में, सुबह में या किसी भी सोते वक्त सपना देख सकते हैं। सपने में हम कुछ भी देख सकते हैं। कई सपने में अच्छे होते हैं तो वहीं कई सपने डरावने भी होते हैं। सपने में जूता देखना भी एक खास सपना होता है। वैसे तो अन्य चीजें भी सपने में देखते हैं लेकिन आज जानेंगे कि सपने में जूता देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में जूता देखना- Sapne me Shoes

सपने में जूता देखना एक शुभ संकेत होता है। यदि आपको सपने में जूता दिखाई दिया है तो इस अर्थ है कि आप किसी शुभयात्रा पर जा सकते हैं। आप जिस यात्रा पर जा रहे हैं, वहां आपको आर्थिक लाभ होगा और परिवार में सुख-शांति रहेगी।

कई बार ऐसा होता है कि हम काफी दिनों से किसी शारीरिक कष्ट से जूझ रहे होते हैं। यदि ऐसे कष्ट के दिनों में आपको सपने में जूते दिखाई देते हैं तो इसका अर्थ है कि आपको जल्द ही इन शारीरिक कष्टों से मुक्ति मिलने वाली है।

इसी प्रकार सपने में बहुत सारे जूते-चप्पल देखते हैं तो यह संकेत होता है कि कोई काम जो काफी समय से रुका हुआ था, अब उसके पूरे होने का समय आ गया है। वह रुका हुआ काम अब फिर से शुरू होने वाला है। यदि आप किसी एक काम में लंबे समय से काम कर रहे हैं और सफलता नहीं मिल रही है तो यह सपना संकेत देता है कि अब आपकी तरक्की होने वाली है।

सपने में जूता खरीदना- Sapne me Shoes Kharidna

यदि आप अपने सपने में जूता खरीदते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना शुभ होता है। सपने में जूता खरीदने के लिए किसी दुकान पर जाना या जूता खरीदना इस बात का संकेत होता है कि आप बहुत जल्द कहीं भ्रमण के लिए जाने वाले हैं।

यदि आप सपने में बहुत सारे जूते खरीदते हुए खुद देखते हैं तो संकेत होता है कि आपके जीवन में बहुत सारे दुख एक साथ आने वाले हैं। लेकिन यदि पुराना जूता खरीदते हुए खुद को देखते हैं तो इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको छोटे-छोटे कई लाभ मिलने वाले हैं।