सुबह-सुबह हाथ से पैसा गिरना होता है शुभ, मां लक्ष्मी देती हैं ऐसा संकेत

0
564
हाथ से पैसा गिरना
हाथ से पैसा गिरने का संकेत

घर में या घर के बाहर कई बार हाथ से अचानक ही पैसा गिर जाता है। हाथ से पैसा गिरना (Hath se Paisa Girna) शुभ और अशुभ दोनों होता है। ऐसे में कई लोगों के मन में अशुभ विचार आने लगते हैं। लोगों में भविष्य में किसी अशुभता का डर पैदा हो जाता है। ज्योतिषशास्त्र में सुबह-सुबह हाथ से पैसा गिरने को भविष्य में होने वाली घटनाओं से जोड़कर देखा गया है।

हाथ से पैसा गिरना (Hath se Paisa Girna) अशुभ होने के साथ-साथ काफी शुभ भी माना गया है। अगर हाथ से अचानक पैसे गिर जाए तो यह संकेत होता है कि आपको भविष्य में किसी न किसी प्रकार का लाभ होने वाला है। अपने जीवन में हर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा से पैसा कमाना चाहता है। इसके लिए वह हर प्रयास भी करता है, ताकि वह इन पैसों से अपनी जरूरतों को पूरा कर सके।

सुबह को हाथ से पैसा गिरने का मतलब

सुबह के समय हाथ से पैसों या सिक्कों का गिरना काफी शुभ माना जाता है। इससे पता चलता है कि भविष्य में आपको धनलाभ होने वाला है। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि आप पैसों को जानबूझकर ना गिराएं। ऐसा करने से माता लक्ष्मी आपको नाराज हो सकती हैं।

यदि आप किसी व्यक्ति को पैसे दे रहे हैं और वह अचानक हाथ से गिर जाता है तो यह शुभ संकेत होता है। गिरे हुए पैसे को उठाकर सुरक्षित घर में रखना चाहिए। हिंदू धर्म में यह माता लक्ष्मी का शुभ संकेत माना जाता है।

किसी व्यक्ति के कपड़े बदलते समय अचानक जेब से रखा पैसा जमीन पर गिर जाता है तो यह भी एक शुभ संकेत होता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति किसी काम से बाहर जा रहा हो और अचानक ही पैसा हाथ से गिर जाए तो यह शुभ संकेत होता है। यह भविष्य में आपार धनलाभ का संकेत होता है।

हाथ से पैसा गिरना अक्सर शुभ ही माना जाता है। लेकिन इन गिरे हुए पैसों को खर्च नहीं करना चाहिए। उसे उठाकर अपने घर में सुरक्षित रख दें।