सपने में लड़ाई झगड़ा देखना होता है बहुत ही शुभ, धनवान बनने के देते हैं संकेत

0
537
सपने में लड़ाई झगड़ा देखना
सपने में लड़ाई झगड़ा देखना

सपने में लड़ाई-झगड़ा देखने का क्या मतलब होता है? कई बार ऐसा होता है कि हम कुछ ऐसे सपने देख लेते हैं जो बहुत ही डरावने होते हैं। डरावने सपने देखने से मन में कई प्रकार के ख्याल आने लगते हैं। लोग यह सोचने लगते हैं कि कहीं इन सपनों का मतलब कुछ बुरा तो नहीं होने वाला है। लेकिन बता दें कि भले ही यह सपना डरावना होता है, लेकिन यह शुभ होता है और धनवान बनने का संकेत देता है। आइए जानते हैं उन सपनों के बारे में-

सपने में सांप देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बिल में यदि सांप दिखाई देता है तो यह सपना शुभ माना जाता है। भले ही सांप का नाम सुनते ही लोगों की कपकपी कभी छूट जाती है लेकिन सपने में यदि किसी व्यक्ति को सांप दिखता है तो यह सपना शुभ होता है। सपने में सांप दिखे तो घबराएं नहीं बल्कि खुश हो जाएं। यह सपना आपको अचानक से धनलाभ होने का संकेत देता है।

सपने में अर्थी देखना

यदि आप सपने में किसी व्यक्ति की मौत या अर्थी देखते हैं तो यह सपना डरावना जरूर होता है, लेकिन शुभ माना जाता है। ऐसे सपने देखने का मतलब होता है कि आपको यदि कोई समस्या है तो वह जल्द ही ठीक हो जाएगी और आपकी तबीयत में सुधार होगा।

सपने में खुद को जलते देखना

सपने में खुद को जलते हुए देखने पर कहीं ना कहीं से धनलाभ होने का संकेत मिलता है। वैसे तो खुद को जलते हुए सपना देखना बहुत ही चिंताजनक होता है लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में यदि व्यक्ति खुद को जलते हुए देखता है या फिर अपने किसी मकान को जलते हुए देखता है तो यह सपना भी अत्यंत शुभ होता है।

सपने में लड़ाई झगड़ा देखना

कोई भी व्यक्ति नहीं चाहता कि वह लड़ाई झगड़ा करें लेकिन परिस्थितियाँ ऐसा करवाती है। यदि सपने में आप लड़ाई झगड़ा या मारपीट करते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है। ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने के साथ-साथ आपको मान-सम्मान पर मिलेगा और आपकी प्रसिद्धि समाज में और घर में बढ़ेगी।