सुबह-सुबह छिपकली देखने से क्या होता है? जानें शकुन-अपशकुन

0
26283
सुबह-सुबह छिपकली दिखना
सुबह-सुबह छिपकली दिखने का मतलब

सुबह-सुबह छिपकली देखने का क्या मतलब होता है? आइए जानते हैं छिपकली को लेकर इस तरह के सवालों के बारे में। छिपकली का माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। छिपकली का दिखना कई तरह के शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करता है।

शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर घर में छिपकली दिखाई देती है तो यह एक शुभ संकेत होता है। सुबह के समय छिपकली दिखना शुभ माना जाता है। इसका संकेत होता है कि आपके जीवन में धन संपदा की वृद्धि होने वाली है। वैसे तो छिपकली का दिखना हमेशा ही शुभ माना जाता है।

अगर घर में छिपकली दिवाली की रात में दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। दिवाली की रात छिपकली दिखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपके घर में और जीवन में खुशियाँ आने वाली हैं। जीवन के दुख जल्द ही समाप्त होने वाले हैं।

कई बार छिपकली पूजा घर में भी दिखाई देती है। पूजा घर में छिपकली का दिखना शुभ माना जाता है। यदि भोजन करते वक्त छिपकली आवाज आपको सुनाई दे तो इसका अर्थ है कि आपको कोई शुभ समाचार या शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है। सुबह-सुबह यदि मृत छिपकली दिखे तो यह अशुभ संकेत होता है। यह राहु के अशुभ होने का संकेत माना जाता है।

राहु के अशुभ होने पर व्यक्ति की याददाश्त कमजोर होने लगती है। सुबह-सुबह मृत छिपकली दिखने पर इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए। राहु को शांत करने के लिए ग्रहों से जुड़े उपाय करना चाहिए।

मरी हुई छिपकली का घर में बार-बार दिखना अशुभ माना जाता है। यदि खाना खाते वक्त छिपकली दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। लेकिन यदि नए घर में प्रवेश करते वक्त घर के द्वार पर मृत छिपकली दिखे तो यह संकेत होता है कि उस घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है।