Subah ko Chipkali Dekhna: सुबह-सुबह छिपकली देखने से क्या होता है?

0
29370
सुबह-सुबह छिपकली दिखना
सुबह-सुबह छिपकली दिखने का मतलब

Subah Subah Chipkali Dekhne ka Matlab: सुबह-सुबह छिपकली देखने का क्या मतलब होता है? आइए जानते हैं छिपकली को लेकर इस तरह के सवालों के बारे में। छिपकली का माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। छिपकली का दिखना (Chipkali Dekhne ka Matlab) कई तरह के शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत करता है।

Subah Ko Chipkali Dikhna: शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर घर में छिपकली दिखाई देती है तो यह एक शुभ संकेत होता है। सुबह के समय छिपकली दिखना शुभ माना जाता है। इसका संकेत होता है कि आपके जीवन में धन संपदा की वृद्धि होने वाली है। वैसे तो छिपकली का दिखना हमेशा ही शुभ माना जाता है। इसलिए Morning में Chipkali दिखे तो घबराएं नहीं।

Diwali ki Raat ko Chipkali Dekhna: अगर घर में छिपकली दिवाली की रात में दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। दिवाली की रात छिपकली दिखने का मतलब (Diwali ki Raat ko Chipkali Dekhne ka Matlab) होता है कि जल्द ही आपके घर में और जीवन में खुशियाँ आने वाली हैं। जीवन के दुख जल्द ही समाप्त होने वाले हैं। छिपकली को माता लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है। दीवाली की रात को छिपकली को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है।

Pooja Ghar me Chipkali Dekhna: कई बार छिपकली पूजा घर में (Lizard in Pooja Room) भी दिखाई देती है। पूजा घर में छिपकली का दिखना शुभ माना जाता है। यदि भोजन करते वक्त छिपकली आवाज आपको सुनाई दे तो इसका अर्थ है कि आपको कोई शुभ समाचार या शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है।

Subah ko dead Chipkali Dekhna: सुबह-सुबह यदि मृत छिपकली दिखे तो यह अशुभ संकेत होता है। यह राहु के अशुभ होने का संकेत माना जाता है। राहु के अशुभ होने पर व्यक्ति की याददाश्त कमजोर होने लगती है। सुबह-सुबह मृत छिपकली दिखने पर इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए। राहु को शांत करने के लिए ग्रहों से जुड़े उपाय करना चाहिए। लेकिन यदि नए घर में प्रवेश करते वक्त घर के द्वार पर मृत छिपकली दिखे तो यह संकेत होता है कि उस घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है।

Ghar me Dead Chipkali Dekhna: यदि आपके घर में बहुत अधिक मात्रा में छिपकली है और घर में अक्सर छिपकली मृत पाई जाती है तो यह ठीक नहीं है। मरी हुई छिपकली का घर में बार-बार दिखना अशुभ माना जाता है। घर में अक्सर मृत छिपकली दिखने का मतलब है कि आपके घर में नकारात्मक शक्ति का वास है। घर से नकारात्मकता को दूर करने के लिए घर में सुबह-शाम दीपक जलाना चाहिए। रोज दीपक जलाने से घर में धीरे-धीरे सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है।

Khana Khaate waqt Chipkali Dekhna: यदि खाना खाते वक्त छिपकली दिख जाए तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। खाना खाने वक्त छिपकली दिखना इस बात का संकेत होता है कि आपको जीवन में धनलाभ होगा। आपके जीवन में माँ अन्नपूर्णा का आशीर्वाद हमेशा बना रहेगा। घर में कभी खाद्यान की कमी नहीं होगी। घर में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी। यदि घर में छिपकली मौजूद है तो उसे मारना नहीं चाहिए। आपको यदि छिपकली से डर लगता है तो उसे बाहर भगा दें।