छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है? मिलते हैं ऐसे फल

0
7731
छिपकली जमीन पर चलना
छिपकली जमीन पर चलना, जानें मतलब

छिपकली का जमीन पर चलना (Chipkali ka Zameen par Chalna) अशुभ नहीं बल्कि शुभ संकेत होता है। कई लोग घर में छिपकली होने को अशुभ मानते हैं और उसे भगाने की कोशिश करते हैं। लेकिन घर में छिपकली का जमीन पर चलना (Chipkali ka Zameen par Chalna) इस बात का संकेत होता है कि आपको धनलाभ होने वाला है। निकट भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है।

छिपकली का जमीन पर चलना – Chipkali ka Zameen par Chalna

अमूमन हर घर में छिपकली पाई जाती है। छिपकली कई बार जमीन पर गिर जाती है। इसको लेकर भी लोगों के मन में कई प्रकार के अशुभ विचार आते हैं। लेकिन बता दें कि छिपकली का जमीन पर गिरना, छिपकली का जमीन पर चलना, छिपकली का शरीर के किसी हिस्से पर गिरना, सुबह-सुबह छिपकली दिखना, इन सभी का अलग-अलग संकेत होता है।

छिपकली को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। घर में छिपकली का होना अशुभ नहीं बल्कि शुभ होता है। लेकिन कुछ स्थितियों में घर में छिपकली का होना अशुभ भी माना जाता है। यदि आप अपने किसी नए घर में प्रवेश कर रहे हैं और घर में या घर के प्रवेश द्वार पर मरी हुई छिपकली दिखे तो यह अशुभ संकेत होता है। इसका मतलब होता है कि उस घर में अशुभ शक्तियों का वास है।

छिपकली यदि घर की छत पर रेंगती हुई किसी सोते व्यक्ति पर या व्यक्ति की पेट पर आकर गिरे तो अशुभ संकेत होता है। इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को निकट भविष्य में किसी कई प्रकार के परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन यदि छिपकली छाती पर गिरे तो यह शुभ होता है। छाती पर छिपकली का गिरना इस बात का संकेत होता है कि व्यक्ति को स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति होगी।

घर की दीवारों पर छिपकली यदि संभोग करता दिख जाए तो यह संकेत होता है कि आने वाले समय में आपकी मुलाकात किसी प्रियजन से हो सकती है। यह इस बात की भी संकेत होता है कि यदि आप अविवाहित हैं तो जल्दी ही आपकी शादी हो सकती है। छिपकली का जोड़ा संभोग करते हुए दिखे तो तुरंत भगवान शिव और माता पार्वती को मन ही मन याद करना चाहिए।