रात में छिपकली बोलना किस बात का संकेत होता है? जानें शुभ-अशुभ फल

0
13629
रात में छिपकली बोलना
रात में छिपकली बोलने का मतलब

छिपकली को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं। लोग यह जानना चाहते हैं कि छिपकली का बोलना (Chipkali ka Bolna) शुभ होता है या अशुभ। खासकर रात में छिपकली का बोलना (Raat me Chipkali ka Bolna) किस बात का संकेत होता है? शकुन शास्त्र के मुताबिक, छिपकली को लेकर कई तरह के अच्छे और बुरे फल के बारे में जिक्र किया गया है। छिपकली से कई तरह की अवधारणाएं जुड़ी हुई हैं। हालांकि यह जरूरी नहीं कि यह बातें सच ही हो।

छिपकली का बोलना शुभ या अशुभ – Chipkali ka Bolna

यदि आप अपने घर में प्रवेश कर रहे हैं और अचानक आपको छिपकली की आवाज सुनाई देती है तो यह संकेत बहुत ही अच्छा माना जाता है। ऐसी घटना होने पर माना जाता है कि आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है। यदि आपका धन कहीं पर रुका हुआ है तो वह वापस आ सकता है। आपको बिजनेस में काफी फायदा भी हो सकता है।

रात में छिपकली का बोलना – Lizard Speaking at Night

वैसे तो छिपकली अधिकतर रात के समय ही बोलती है। लेकिन रात के समय छिपकली का बोलना (Raat me Chipkali ka Bolna) अशुभ माना जाता है। यदि रात के समय आपके घर में छिपकली के बोलने की आवाज सुनाई देती है तो इसका अर्थ होता है कि आपके रहन-सहन पर नेगेटिव प्रभाव पड़ने वाला है। यदि रात में छिपकली बोलती हुई सुनाई दे तो उसे चुप करा दें या फिर घर की लाइट ऑन कर दें। इससे रात में छिपकली का बोलना बंद हो जाएगा।

यदि आपके घर में झगड़ते हुए छिपकली की आवाज सुनाई देती है तो यह अशुभ होता है। घर में छिपकली का झगड़ना भविष्य में किसी प्रकार के नुकसान का सूचक होता है। छिपकली का झगड़ना इस बात का संकेत होता है कि आपको धन का नुकसान हो सकता है। ऐसी स्थिति में आपको संभल कर रहना चाहिए।